अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक

नई दिल्ली : बॉलिवड के महानायक अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट सोमवार रात हैक कर लिया गया था। इसे हैक करने वालों ने खुद को Ayyıldız Tim Turkish Cyber Army बताया। हैकर्स ने अमिताभ का अकाउंट हैक करने के बाद उस पर महानायक की तस्वीर हटाकर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तस्वीर लगा दी थी। यही नहीं, उसने अमिताभ के बायो को भी बदल दिया। उसमें लव पाकिस्तान लिखा नजर आ रहा था। हालांकि, कुछ ही देर बाद अकाउंट अपनी पुरानी स्थिति में आ गया और हैकर्स द्वारा किए गए ट्वीट हटा दिए गए।

उसने पहले ट्विट में भारत को मुस्लिम विरोधी और उनपर अत्याचार करने वाला बताया था। लिखा- भारत, जिसने रमजान के महीने में उपवास करने वाले मुसलमानों पर बेरहमी से हमला किया। माना जा रहा है कि इस हैकर ग्रुप ने भारत में सौहार्द बिगाड़ने के लिए ऐसा मेसेज भेजा है।

हैकर्स ने अपने अगले ट्वीट में पाक पीएम को टैग करते हुए तस्वीर शेयर की और लिखा- पाकिस्तन से प्यार है। जब यह तस्वीर शेयर हुई तो बिग बी के फैंस परेशान दिखे। कुछ ने हैरानी जताते हुए लिखा- क्या हुआ सर? ऐसा क्यों लिख रहे हैं। हालांकि कुछ ही देर में फैंस को समझ आ गया कि महानायक का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है।

हैकरों के ग्रुप ने आखिरी ट्वीट में लिखा- यह पूरी दुनिया के लिए मेसेज है कि हम आईसलैंड रिपब्लिक का तुर्कीश फुटबॉलर के साथ हुए पक्षपातपूर्ण व्यवहार की निंदा करते हैं। हम लोग नरमी से बोलते हैं, लेकिन हमारे पास बड़ी छड़ी है। हम आपको बता रहे हैं कि यह बड़ा साइबर अटैक है। Ayyıldız Tim तुर्किश आर्मी +++

(साभार : नवभारत टाइम्स )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *