कांग्रेस ने कहा देश में ख़रीद फ़रोख़्त की राजनीति शुरू हो गई

नई दिल्ली : कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन में टूट के बाद कांग्रेस ने कहा देश में ख़रीद फ़रोख़्त की राजनीति शुरू हो गई है. कर्नाटक की चुनी हुई सरकार बीजेपी को हज़म नहीं हो रही है. करोड़ों रूपए, सत्ता की ताक़त दिखा कर कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को ख़रीदने की कोशिश की जा रही है. आप प्रजातंत्र के साथ नंगानाच नहीं कर सकते हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है की 12 सरकारें ऐसी हैं, जहां बीजेपी ने ख़रीद फ़रोख़्त की. अरुणाचल से ये सब शुरू हुआ. प्रधानमंत्री विधायकों के ख़रीद फ़रोख़्त के प्रतिबिंब हैं. कर्नाटक में प्रजातंत्र का चीरहरण किया जा रहा है.

आपको बता दें कि कर्नाटक में आज ही कांग्रेस और जेडीएस के 11 विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया है. ये असंतुष्ट विधायक पहले स्पीकर से मिलने गए लेकिन स्पीकर घर पर नहीं मिले. उसके बाद वो राज्यपाल से मिलने पहुंचे. स्पीकर ने कहा है कि वो निजी काम से बाहर थे, लेकिन उन्होंने 11 इस्तीफ़ों की पुष्टि की है.

स्पीकर ने कहा है कि कल रविवार है और वे सोमवार को इस मामले को देखेंगे. इन 11 विधायकों के अलावा एक और विधायक हैं जो कह रहे हैं कि वो इस्तीफ़ा दे सकते हैं. इन विधायकों के इस्तीफ़े के बाद कुमारस्वामी सरकार पर बहुमत खोने की नौबत में आ गई है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारास्वामी देश में नहीं हैं, वे अमेरिका गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *