आरजेडी तेजस्वी यादव की अगुवाई में चुनाव लड़ेगी

पटना : आरजेडी तेजस्वी यादव की अगुवाई में चुनाव लड़ेगी. शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में यह निर्णय लिया। पार्टी ने साफ कर दिया है कि लालू यादव के छोटे बेटे ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। बैठक में लोकसभा चुनाव में आरजेडी को मिली करारी हार पर भी मंथन किया गया। साथ ही पार्टी की मजबूती पर भी चर्चा की गई। बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई।

पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने बैठक में कहा, ‘अगले विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ही पार्टी के नेता होंगे। उनके ही नेतृत्व में पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी और तेजस्वी ही पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।’ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी इस घोषणा का समर्थन किया और कहा कि पार्टी तेजस्वी यादव के ही नेतृत्व में 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश में शायद ही कोई नेता है, जिसने तेजस्वी जितनी (235 से ज्यादा) चुनावी सभाएं की हो। पूर्वे ने कहा कि तेजस्वी की सामाजिक और राजनीतिक स्वीकार्यता है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मीसा भारती सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पहुंचे।

बता दें कि शक्रवार को आरजेडी के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में तेजस्वी यादव के नहीं पहुंचने पर पार्टी के नेता असहज थे। हालांकि इस मौके पर तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव मौजूद रहे थे। माना गया कि बड़े भाई तेज प्रताप से नाराज होने के कारण ही तेजस्वी ने स्थापना दिवस कार्यक्रम से किनारा किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *