पढ़ लिखकर क्षेत्र का नाम रौशन करें विद्यार्थी- मंत्री जयसिंह अग्रवाल

शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए राजस्व मंत्री

कोरबा राजस्व एवं आपदा प्रबंधन, पुनर्वास, पंजीयन एवं स्टाम्प मंत्री  जयसिंह अग्रवाल आज गौमुखी सेवा धाम अंतर्गत संचालित चैधरी मित्रसेन आर्य एकलव्य उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देवपहरी में आयोजित शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने नव प्रवेशी विद्यार्थियोें को तिलक लगाकर एवं मिठाई खिलाकर और पाठ्य पुस्तक देकर शाला में प्रवेश कराया। उन्होंने कक्षा दसवीं में उत्कृष्ट अंक हासिल करने वाले विद्यार्थी अनूप कुमार तिग्गा, उमेंश पैकरा, कुमारी सुमन को पुरस्कृृत भी किया। मंत्री श्री अग्रवाल ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे मन लगाकर पढ़ाई करें और एक अच्छा मुकाम हासिल कर अपने विद्यालय, माता-पिता तथा क्षेत्र का नाम रौशन करें। उन्होंने कहा कि विद्यालय में छात्रावास तथा पेयजल की समस्या को दूर करने हरसंभव प्रयास किया जायेगा। शासन स्तर पर विद्यालय सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं को दूर करने का प्रयास भी किया जायेगा।
देवपहरी में आयोजित शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में मंत्री श्री अग्रवाल ने विद्यालय के समस्याओं से संबंधित कार्यों का विद्यालय प्रबंधन से स्टीमेट प्रस्तुत करने कहा। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा राज्य स्तर पर पिछड़े क्षेत्रों के विकास के लिए कार्य कराये जा रहे हैं। शासन द्वारा धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने, किसानों का कर्जमाफी, बिजली बिल हाफ करने, तेंदूपत्ता मानक बोरा की राशि में वृद्धि करने के साथ अनेक जनकल्याणकारी कदम उठाये जा रहे हैं। कोरबा शहर का विधायक एवं मंत्री होने के नाते कोरबा जिला के सभी क्षेत्रों में विकास कार्य कराना, कुछ बिजली विहीन क्षेत्रों में सौर उर्जा के माध्यम से रोशन करना, पेयजल उपलब्धता सुनिश्चित कराना भी प्राथमिकता में है। मंत्री श्री अग्रवाल ने सूदुरवर्ती क्षेत्र देवपहरी में सेवा भाव से संचालित विद्यालय के संचालकों के कार्यों की प्रशंसा की।
कार्यक्रम में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष  बनवारी लाल अग्रवाल ने बताया कि इस वनांचल क्षेत्र में विद्यालय के संचालित होने से आसपास के लगभग चालीस ग्रामों के विद्यार्थियों को लाभ पहुंच रहा है। यहां से अध्ययन कर अनेक विद्यार्थियों ने इंजीनियरिंग सहित अन्य क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल की है। विद्यालय में विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ उनके स्वास्थ्य एवं सर्वांगीण विकास की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर ग्राम के सरपंच अमृतलाल राठिया, श्रीमती कंचन चैरसिया, गोपाल अग्रवाल, श्रीचंद किशोर श्रीवास्तव, डा. देवाशीष मिश्रा, श्रीमती इंदु शर्मा, शकुंतला अग्रवाल, संगीता थवाईत, प्राचार्य पुरूषोत्तम, राजकिशोर प्रसाद, संतोष राठौर, राजेन्द्र अग्रवाल, पे्रम अग्रवाल, बी.एन.सिंह, महेन्द्र सिंह चैहान, अमृत लाल सिदार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *