मुकुल राय का दावा पश्चिम बंगाल में विपक्षी दलों के विधायक भाजपा में होंगे शामिल

कोलकाता : भाजपा नेता मुकुल राय का दावा पश्चिम बंगाल में विपक्षी दलों के विधायक भाजपा में होंगे शामिल. तृणमूल कांग्रेस पार्टी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में आए मुकुल रॉय के मुताबिक, भाजपा में शामिल होने वाले यह 107 विधायक मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) के हैं। रॉय ने कहा, “हमारे पास उनकी सूची तैयार है और वे हमारे संपर्क में हैं।”

भाजपा नेता मुकुल रॉय के इस दावे के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीती में भूचाल आ गया है. लोकसभा चुनाव के बाद से अब तक पांच विधायक और 100 से ज्यादा पार्षद भाजपा में शामिल हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दलबदल करने वाले नेताओं पर कहा था कि कुछ नेता पैसा लेकर पार्टी छोड़ देते हैं तो उन्हें इसकी परवाह नहीं है। उन्होंने कहा था कि भ्रष्ट और लालची भाजपा तृणमूल के कचरे को इकट्ठा कर रही है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस के पास 211 सीटें हैं। कांग्रेस के पास 44 और माकपा के पास 26 सीटें हैं। भाजपा के पास महज तीन सीटें हैं। सदन में बहुमत के लिए 148 विधायकों की जरूरत है। ऐसे में अगर 107 विधायक भाजपा में शामिल हो भी जाते हैं, तब भी ममता बनर्जी की सरकार को खतरा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *