आज़ादी की लड़ाई में मंदिर-देवालय थे संपर्क के केंद्र-बृजमोहन


● ब्राह्मण पारा के राम जानकी मंदिर परिसर में हुआ सत्संग भवन लोकार्पित।
रायपुर/22/07/2019/ आजादी की लड़ाई में हमारे मंदिर- देवालय लोगों के संपर्क के केंद्र भी रहते थे। लोग यही इकट्ठे होकर बैठक करते और मातृभूमि को कैसे सुरक्षित रखा जाए इसकी योजना बनाते। आज समय बदल गया है। आस्था के इन पवित्र स्थानों का उपयोग शिक्षा-प्रशिक्षण केंद्र के रूप में देश को आगे बढ़ाने के लिए किया जा सकता है। रायपुर दक्षिण विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने यह बात ब्राह्मण पारा स्थित राम जानकी मंदिर परिसर में निर्मित सत्संग भवन के लोकार्पण अवसर पर कही।
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि 15 साल पहले बनी हमारी भाजपा सरकार ने मंदिरों के जीर्णोद्धार का बीड़ा उठाया था। प्रदेश के विभिन्न धार्मिक पर्यटन स्थलों के विकास का कार्य किया गया। डोंगरगढ़, रतनपुर और दंतेवाड़ा में भाजपा सरकार ने योजनाबद्ध ढंग से विकास के काम कराएं।
उन्होंने कहा कि मेरी मान्यता है कि सामाजिक भवनें ज्यादा से ज्यादा बनाया जाए। क्योंकि यह भवन मिलने जुलने या बैठकों का केंद्र होता है। आम परिवारों के छोटे-बड़े कार्यक्रम यहां पर किए जाते हैं। 30 साल की अपने विधायकी कार्यकाल में मैंने 500 से ज्यादा सामुदायिक भवननों के लिए स्वीकृति प्रदान की है। मेरा मानना है कि ऐसे भवनों का उपयोग महिलाओं युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए किया जाना चाहिए। सिलाई का प्रशिक्षण हो,कंप्यूटर का प्रशिक्षण, या प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी इन स्थानों का सदुपयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण पारा के पार्षद आकाश दुबे के प्रयासों से क्षेत्र में अनेकों भवन बने हैं। जिनका सदुपयोग क्षेत्र के नागरिकों द्वारा किया जा रहा है।


बृजमोहन ने कहा कि आज देश में बदलाव की बयार बह रही है। जनता ने लगातार दूसरी बार नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाकर देश को प्रगति की राह पर आगे ले जाने का मन बनाया है। आज मोदी जी हर वर्ग की चिंता कर रहे है। सन 2022 तक हर गरीब को घर मिले इस योजना पर वो काम कर रहे है। गरीब परिवारों को गैस सिलेंडर प्रदान करने की योजना, बेरोजगार युवाओं लिए स्टार्टअप योजना,जनधन योजना जैसे कई योजनाएं है जो जनता की बेहतरी के लिए संचालित है।
रामजानकी मंदिर परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में नगर निगम के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा,केंद्रीय ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष विनय तिवारी, राम जानकी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष विभा तिवारी, शिव सोनी ,वल्लभ मिश्रा, विनीता मिश्रा, कुमुदिनी देवांगन, मीनाक्षी शर्मा,सरिता दुबे, बबीता दुबे, बंटी सोनी, जवाहर अग्रवाल,रवि सोनी, अंचल दुबे,अमिताभ दुबे, सुमित तिवारी, विजयलक्ष्मी शर्मा,कुसुम शर्मा, राधा शर्मा, अशोक शर्मा, बिहारी लाल शर्मा, श्याम दुबे, चंद्रहास तिवारी आदि मौजूद थे।
●सरकार किसी भी दल की बने पर जनता विधायक अपने बृजमोहन को बनाती है●
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सरकार किसी भी दल की बने परंतु जनता अपने इस बृजमोहन अग्रवाल को विधायक चुनती है। मेरा सौभाग्य है कि रायपुर की जनता का सतत प्रेम पिछले 30 सालों से मुझ पर बना हुआ है। क्षेत्र की जनता मुझे निरंतर 8 बार से विधायक बना रही है। राजनीति की शुरुआत में पहला आशीर्वाद मुझे ब्राह्मण पारा से मिला। जिसके बाद से लेकर अब तक सम्पूर्ण क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद मुझ पर बना हुआ है।


●गरीबों के जीवन में खुशहाली लाना ही मकसद●
बृजमोहन अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि हम सेवा की राजनीति करते हैं। अपने राजनीतिक जीवन में अगर हम गरीबों के जीवन में खुशहाली ना ला सके तो ऐसी राजनीति का कोई मतलब नहीं है।आम लोगों को उनका अधिकार और शासन की योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा मिले ऐसा मेरा प्रयास रहता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *