चक्रधर समारोह : हमसर हयात के भक्तिमय गीत से देर रात तक समां बांधे रखा

 रायगढ़ के श्वेता एवं मोनिका ने कथक नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी:विद्या राजपूत के 200 ग्रुप में शामिल तृतीय लिंग ने सेमी कथक की मनमोहक प्रस्तुति दी

रायगढ़, 35 वें चक्रधर समारोह के तृतीय संगीत का शुभारंभ सांसद श्रीमती गोमती साय ने महाराज चक्रधर सिंह के छायाचित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम में रायगढ़ विधायक श्री प्रकाश नायक, चंद्रपुर विधायक श्री रामकुमार यादव, महापौर मधुबाई, कलेक्टर श्री यशवंत कुमार, जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार एवं श्री आर.ए.कुरूवंशी, कुवर भानूप्रताप, कुवर देवेन्द्र प्रताप, सुश्री उर्वशी देवी, शेख ताजिम एवं बड़ी संख्या में दर्शकगण उपस्थित थे।
कार्यक्रम में प्रथम प्रस्तुति रायपुर के खेमेन्द्र कुमार नायक द्वारा परक्यूशन वादन में अपने विभिन्न वाद्य यंत्रों के साथ शानदार प्रस्तुति दी। दूसरी प्रस्तुति रायगढ़ की कथक नृत्यांगना श्वेता आदित्य ने ओम नमरू शिवाय….. ओम नम. शिवाय…..नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। तीसरी कड़ी में रायगढ़ की कथक नृत्यांगना मोनिका गुप्ता ने शंकर-पार्वती कथक नृत्य से समां बांधे रखा। चौथी कड़ी में रायपुर के विद्या राजपूत के 200 ग्रुप के तृतीय लिंग के द्वारा सेमी कथक नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी गई, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। पांचवी कड़ी में मुंगेली के छत्तीसगढ़ी लोक गायिका एवं भरथरी गायिका रेखा देवार ने भरथरी गायन की सुंदर प्रस्तुति दी एवं अंतिम कड़ी में मुंबई के हमसर हयात सूफी गायक ने गणेश वंदना से सूफी गायन का शुभारंभ किया और देर रात तक अपनी गायकी से समां बांधे रखा। उन्होंने ख्वाजा-ख्वाजा …..तेरा करम….. से एक से बढ़कर एक सूफी गाने एवं भक्ति गाने से समां को बांधे रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *