नये खिलाडि़यों के लिए मील का पत्थर साबित होगा नया स्टेडियम: डॉ. रमन सिंह

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज रात राजधानी रायपुर में नेताजी सुभाष स्टेडियम के नए स्वरूप का लोकार्पण किया। लगभग 17 करोड़ रूपए की लागत से शहर के वर्षों पुराने इस स्टेडियम का कायाकल्प किया गया है। मुख्यमंत्री ने स्टेडियम के नवनिर्माण से जुड़े सभी लोगों को बधाई दी।
समारोह में खिलाडि़यों ने आकर्षक मार्च पास्ट किया। मुख्य अतिथि की आसंदी से समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि नेताजी सुभाष स्टेडियम के रूप में रायपुर स्मार्ट सिटी को आज एक और नई सौगात मिली है। उन्होंने कहा-यह स्टेडियम नये उभरते खिलाडि़यों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। यह देश का पहला स्टेडियम होगा जहां वेट लिफ्टिंग बाक्सिंग, टेबल टेनिस बेडमिंटन बास्टकेट बाल, वालीबाल आदि खेलों की सुविधाएं एक ही स्थान पर मिल रही है। आज जो सुविधाएं दिख रही है, वह एक शुरूआत है। आगे जितनी भी सुविधाएं खेल गतिविधयों को बढ़ाने के लिए आवश्यक होंगी, वे सारी सुविधाएं मुहैया करायी जाएंगी। जहां कमी है, उसे दूर भी किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि नये स्वरूप में नेताजी सुभाष स्टेडियम लगभग साढे चार एकड़ में विकसित किया गया है, जहां 1500 दर्शकों के लिए बैठने की व्यवस्था है। इसके अलावा स्टेडियम के तिमंजिले भवन में वी आई पी लाउंज और 6 डारमेटरी भी है। मुख्यमंत्री ने कहा-शहर को एक और नया स्टेडियम मिला है। यहां खिलाडियों को अपनी खेल प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा। समारोह में मुख्यमंत्री ने खेलो रायपुर एन्थम का विमोचन भी किया। इस अवसर पर खलो रायपुर एन्थम के लेखक श्री ऋषि केश पाण्डे और स्क्रेप गार्डन के लिए श्री तेजेन्दर सिंह और विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए खिलाडि़यों को सम्मानित किया। समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा-रायपुर शहर देश में सबसे तेज गति से विकसित हो रहा है। पिछले 6 माह में यहां लक्ष्मण झूला, आर्च ब्रिज, नालंदा परिसर, जैसी कई योजनाएं पूर्ण की गई हैं और इनके पूरा होने के साथ ही नई योजना भी बना ली जाती है। छत्तीसगढ़ के कई खिलाडि़यों ने देश दुनिया में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के सपूत राहुल गुप्ता अब माउण्ट एवरेस्ट में भी कदम रख चुके हैं।
डॉ. सिंह ने इस अवसर पर सभी खिलाडियों को शुभकामनाएं दी। लोकार्पण समारोह को लोक सभा सांसद श्री रमेश बैस और कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर रायपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले, नगरीय प्रशासन मंत्री श्री अमर अग्रवाल, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री देवजी भाई पटेल, विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, श्री श्रीचंद सुन्दरानी, नगर निगम रायपुर के महापौर श्री प्रमोद दुबे, नगर निगम के सभापति श्री प्रफुल्ल विश्वकर्मा और नेता प्रतिपक्ष श्री सूर्यकांत राठौर सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *