केजरीवाल के सपोर्ट में 4 मुख्यमंत्री, ममता बोलीं-दिल्ली में संकट

नई दिल्ली : दिल्ली के एलजी के खिलाफ धरने पर बैठे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने समर्थन किया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी शनिवार शाम को अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे.

इसके साथ ही चारों मुख्यमंत्री ने दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल से मिलने का वक्त भी मांगा था लेकिन एलजी ने मना कर दिया. ममता ने दिल्ली में संवैधानिक संकट बताते हुए कहा कि अब रविवार को नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी से इस मामले में बात करेंगे.

ममता बनर्जी ने कहा, “दिल्ली में 2 करोड़ लोग हैं. सरकारी अधिकारियों के काम पर नहीं आने के कारण यहां 4 महीनों से काम रुका हुआ है. इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता है. एलजी के पास इसकी जिम्मेदारी है. अगर केजरीवाल बात करने के लिए उनके पास नहीं जाएंगे, तो किसके पास जाएंगे?”

ममता के अलावा चंद्रबाबू, कुमारस्वामी और विजयन ने भी एक-एक करके अपनी बात रखी और दिल्ली के एलजी को लेकर अपना विरोध दर्ज किया.

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके तीन मंत्रियों का एलजी ऑफिस में लगातार छठे दिन धरना जारी है. पार्टी की मांग पूरी नहीं होने पर आप के कई विधायक और कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास पर रविवार को विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *