शेख हसीना ने सोनिया को बांग्‍लादेश आने का दिया न्‍योता

नई दिल्ली : चार दिवसीय यात्रा में भारत पहुंची बांग्लादेश की प्रधानमंत्री कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मुलाकात की. इस दौरान शेख हसीना ने सोनिया को बांग्‍लादेश आने का दिया न्‍योता. शेख हसीना ने सोनिया गांधी को बांग्लादेश की आजादी के 50वें सालगिरह के अवसर पर आमंत्रित किया है और सोनिया गाँधी ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

इससे पहले शेख हसीना ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी निमंत्रण दिया. इससे पहले आज शेख हसीना प्रियंका गांधी के गले मिलीं और इस मुलाकात को काफी भावुक बताया था. इस दौरान सोनिया गांधी ने शेख हसीना को लगातार तीसरी बार बांग्लादेश के प्रधानमंत्री के रूप में जीतने और बांग्लादेश के लोगों ने उनके नेतृत्व और विजन में उनके विश्वास की पुष्टि करने के लिए बधाई दी.

बता दें सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह प्रियंका गांधी वाड्रा और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा सहित कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के एक दिन बाद रविवार सुबह बांग्लादेश के प्रधानमंत्री से मुलाकात की. मुलाकत के वक़्त मनमोहन सिंह ने शेख हसीने द्वारा किए गए देश के प्रभावशाली आर्थिक विकास के लिए उनकी पहल के लिए सराहना की जिनसे सामाजिक संकेतकों, विशेषकर स्वास्थ्य और शिक्षा में सुधार हुआ है.

इधर शेख हसीना और सोनिया की मुलाकात को लेकर कई तरह के बयां भी सामने आने लगे है लेकिन कहा जा रहा है की सोनिया गांधी की हसीना के साथ मुलाकात विशेष रूप से दोनों परिवारों के बीच दोस्ती के बंधन के चलते हुई. शेख हसीना के साथ बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमन, वरिष्ठ मंत्री और उनके सलाहकार थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *