हेमंत सोरेन आज दिल्ली में सोनिया राहुल से मुलाकात करेंगे

रांची : झारखण्ड विधानसभा चुनावों में जेएमएम कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद में हेमंत सोरेन आज दिल्ली में सोनिया और राहुल से मुलाकात करेंगे. इसके बाद 27 दिसम्बर को झारखण्ड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इस बीच हेमंत ने जीत के बाद कहा कि झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, इसके लिए जनता का आभारी हूं.

झारखंड विधानसभा चुनावों में 81 सीटों में से 47 सीट जीतने के बाद जेएमएम कांग्रेस गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा की जल्द ही वे राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलेंगे और यदि उनकी सहमति मिली तो शपथ ग्रहण का कार्यक्रम मोरहाबादी मैदान में आयोजित होगा। उनके नजदीकी सूत्रों ने बताया की अभी फिलहाल मंत्रिमंडल को लेकर कोई भी फैसला नहीं किया गया है, पहले हेमंत दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी से मुलाकात करंगे फिर इसपर चर्चा करेंगे.

इधर पार्टी सूत्रों के अनुसार 24 दिसंबर को पार्टी के विधायक दल की बैठक के बाद अन्य सहयोगियों से विचार विमर्श कर गठबंधन के विधायक दल की बैठक बुलायी जायेगी, जिसमें औपचारिक तौर पर हेमंत सोरेन को नेता चुने जाने के बाद राज्य में सरकार के गठन का दावा राज्यपाल के पास पेश किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *