हेमंत सोरेन ने संभाली झारखण्ड की कमान

रांची : हेमंत सोरेन ने संभाली झारखण्ड की कमान. कल उन्होंने पद और गोपनीयता की शपथ की. इसके साथ ही हेमंत राज्य के 11वें मुख्यमंत्री बने हैं. राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई है. हेमंत के शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में देशभर से आए गण्यमान्य नागरिको ने हिस्सा लिया. मुख्यमंत्री सोरेन के साथ कांग्रेस के विधायक आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव और आरजेडी विधायक सत्यानंद भोक्ता ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली.

शपथ लेते के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मीडिया से बात की और कहा की उनकी सरकार जनता की बहतरी के लिए काम करेगी. इसके साथ ही हेमंत कैबिनेट ने छोटानागपुर काश्तकारी अधिनियम (सीएनटी) और पत्थलगड़ी मामले में दर्ज एफआईआर वापस लेने का निर्देश दिया है. साथ ही खाली पड़े सरकारी पदों को भरने का भी निर्देश दिया है.
झारखण्ड में ठण्ड काफी पड़ती है इसको लेकर भी सरकार गरीबो के लिए बहुत कुछ करने जा रही है.

इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने पर बधाई दी है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें विश्वास है कि झारखंड की नई सरकार सभी नागरिकों के विकास के लिए काम करेगी, और राज्य में शांति और समृद्धि का नया दौर शुरू होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *