न्याय मतलब छत्तीसगढ़िया भूपेश सरकार – काँग्रेस’

राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसान आर्थिक समृद्ध, कृषि क्षेत्र में भरोसा विसवास जागा – घनश्याम तिवारी’

राज्योत्सव 01 नवंबर दिपावाली पूर्व किसानों को राजीव गांधी न्याय योजना की तीसरी किश्त’

रायपुर/ 18 अक्टूबर 2021। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर दौरे पर राजीव गांधी किसान न्याय योजना का भुगतान, राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर एक नवंबर को किये जाने की घोषणा की है। प्रदेश काँग्रेस वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, प्रदेश में गांव गरीब किसान की भूपेश सरकार है, सरकार किसानों से किये वायदों पर प्रतिबद्ध है, दृढ़ संकल्पित है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना से छग के कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। संकट और महामारी के समय न्याय योजना के दूसरे वर्ष की तीसरी किस्त के रूप में किसानों के खातों में सीधे राशि दी जाएगी।

प्रदेश काँग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार किसानों को समृद्ध बनाने उनको प्रति एकड़ की अतिरिक्त सहायता दे रही है। धान उत्पादक किसानों को अंतर राशि 9000 रु की इनपुट सब्सिडी के साथ वैकल्पिक खेती कोदो कुटकी रागी ,दलहन तिलहन उत्पादक किसानों को 10000 रु प्रति एकड़ की सहायता से तथा फलदार वृक्ष लगाने वाले किसानों को भी 10000 की सहायता के प्रावधान से छत्तीसगढ़ के किसान निश्चित तौर पर एक लाभदायक फसल चक्र की ओर अग्रसर होंगे।

प्रदेश काँग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है जहां किसानों को प्रति एकड़ धान पर 25 सौ रुपए से अधिक की राशि दी जा रही है। प्रतिवर्ष 19 लाख किसानों को 5750 करोड़ रुपये की राशि खातों में चार किस्तों में अंतरित की जा रही है। छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को भी राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *