पेरोल पर पटना पहुंचे लालू, एयरपोर्ट पर लगे जिंदाबाद के नारे

पटना। रिम्स में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद पेरोल मिलने के बाद अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में भाग लेने के लिए गुरुवार की शाम सेवा विमान से पटना पहुंचे।

एयरपोर्ट पर उनकी पुत्री मीसा भारती, तेज प्रताप और तेजस्वी यादव ने लालू का स्वागत किया। शाम करीब साढ़े छह बजे लालू के पटना पहुंचने का समाचार आम होते ही जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे पर लालू समर्थकों का हुजूम जमा होने लगा। उनके पहुंचते ही लालू जिंदाबाद के नारे लगे।

हजारों की भीड़ के बीच बेटे-बेटी ने लालू प्रसाद को व्हील चेयर से सहारा देकर उतारा और इसके बाद परिवार के सदस्यों संग लालू कार में सवार होकर सर्कुलर रोड पहुंचे। लालू के स्वागत में आज इस आवास के दोनों फाटक खोल दिए गए थे। अब लालू अगले तीन दिनों तक यहां रहेंगे और अपने बड़े पुत्र तेजप्रताप की शादी में आए मेहमानों का स्वागत करेंगे और इसके बाद वापस रांची के होटवार जेल के लिए रवाना हो जाएंगे।

इसके पहले गुरुवार दोपहर 2.50 बजे जेल के अधिकारी रिम्स पहुंचे। लालू का सामान एयरपोर्ट के लिए भेज दिया गया था। इसके बाद लालू प्रसाद रिम्स से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। शाम 5:55 की इंडिगो की फ्लाइट से पटना पहुंचे।

जेल आइजी हर्ष मंगला ने कहा है कि लालू 10 से 12 मई या 11 से 13 मई के बीच पेरोल का उपयोग कर सकते हैं। यात्रा के लिए उन्हें एक दिन का अतिरिक्त लाभ मिला है, यानी रांची छोडऩे के चौथे दिन उन्हें रांची लौटना होगा। चूंकि तेजप्रताप यादव की शादी 12 मई को है, इसलिए गुरुवार शाम की फ्लाइट से वे पटना रवाना हुए।

इससे 11, 12 व 13 मई को पटना में रहने का उन्हें मौका मिल सकेगा और 14 मई को फ्लाइट से वे रांची लौट आएंगे।इससे कुछ देर पहले पेरोल मिल जाने के बाद रांची पुलिस ने बिहार के राजद विधायक भोला यादव से पूछा था कि वे लालू को कब पटना ले जाना चाहते हैं।

इस पर भोला यादव ने कहा था कि यहां के सिस्टम से काफी परेशान हो गया हूं। पेरोल ऑर्डर देखने के बाद ही फैसला लूंगा कि उन्हें कब पटना ले जाना है। सुबह भी उनकी स्वास्थ्य रिपोर्ट की समीक्षा की गई, उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार को देखते हुए उन्हें यात्रा के लिए फिट बताया गया।

लालू यादव को पेरोल तो मिली है, लेकिन उनके सामने एक शर्त भी रखी गई है। लालू जब तक बाहर रहेंगे तब तक वह मीडिया से बात नहीं करेंगे। इस दौरान लालू के साथ सुरक्षा जवान भी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *