एनएमडीसी और हैदराबाद रनर्स ने किया एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन 2022 का शुभारंभ

हैदराबाद: एनएमडीसी और हैदराबाद रनर्स सोसाइटी ने आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और तेलंगाना सरकार के साथ मिलकर आज एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन – 2022 अडिशन की रेस टी-शर्ट का लोगो लॉन्च किया। राष्ट्रीय प्रमुख खनन कंपनी एनएमडीसी ने इस वर्ष 27 और 28 अगस्त को होने वाले हैदराबाद मैराथन का टाइटल प्रायोजन लिया है। सुश्री निखत ज़रीन, विश्व चैंपियन बॉक्सर जो कि इस आयोजन से जुड़ी हुई हैं एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन 2022 की ओर से रहेंगी। इस शुभारंभ समारोह के अवसर पर तथा प्रेस मीट के दौरान श्री सुमित देब सीएमडी, एनएमडीसी; श्री नारायण टीवी, सीएमओ, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक; और रेस डायरेक्टर श्री प्रशांत मोरपारिया उपस्थित थे।

एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन -2022 जो शहर के बीचोबीच आयोजित होगा । इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति उत्‍साहपूर्वक भाग लेने वाले 15,000 रनर्स भाग लेने की उम्मीद है और इसमें 3500 स्वयंसेवकों, 250 चिकित्सा कर्मियों, शहर के अधिकारियों और पुलिस बल को शामिल किया जाएगा। भारत में मैराथन सीज़न की प्रारंभ को ध्‍यान में रखते हुए कर्टेन रेजर के रूप में शनिवार 27 अगस्त, 2022 को 5 के फन रन आयोजित किया जाएगा और रविवार 28 गस्त, 2022 को 10के, हाफ मैराथन (21.095 किमी) और फुल मैराथन (42.195 किमी) आयोजित होगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़ते हुए सुश्री निकहत ज़रीन ने कहा कि “मैं हैदराबाद रनर्स द्वारा समर्थित एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन के 11 वें अडिशन में शामिल होते हुए अत्‍यंत खुशी हो रही है। उन्‍होंने कहा कि मुझे खुशी है कि हैदराबाद रनर्स सक्रिय जीवन शैली का विकास करने और फिटनेस गतिविधि का पसंदीदा रूप चुनने में लोगों को सहयोग में सक्रिय रूप से शामिल रहा है।” उन्होंने लोगों से शहर के सबसे बड़े सामुदायिक फिटनेस कार्यक्रम एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन में पंजीकरण करवाने और भाग लेने की भी अपील की।

इस शुभारंभ कार्यक्रम अवसर पर सीएमडी, एनएमडीसी, श्री सुमित देब ने अपने संबोंधन में कहा कि “हम हैदराबाद मैराथन के साथ भागीदारी करके बहुत खुश हैं।” “एनएमडीसी भारत सरकार के फिट इंडिया इंडिया कार्यक्रम का संरक्षक है। हम हमेशा खेल आयोजनों को समर्थन करने और अपने देश के लोगों में स्वास्थ्य और फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए आगे आते हैं।

हैदराबाद मैराथन के गठन और शहर को फिटनेस के लिए प्रेरित करने वाले हैदराबाद रनर्स के साथ भागीदारी करना हमारे लिए सम्मान की बात है। मैं एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन में भाग लेने और 2022 अडिशन को सर्वोत्तम उत्कष्‍ट बनाने के लिए दुनिया भर के रनर्स को आमंत्रित करता हूं। श्री सुमित देब ने एनएमडीसी द्वारा दशकों से निर्मित सामाजिक पूंजी के बारे में भी बातचीत की। उन्‍होंने कहा कि एनएमडीसी हमारे देश के दूरस्‍थ क्षेत्रों में प्रगति – “शिक्षा और स्वास्थ्य का विकास करने, महिलाओं को सशक्त बनाने, युवाओं को कौशल प्रदान करने और रोजगार के अवसर पैदा करने आदि को सक्षम बनाने में एक स्‍थायी सस्तंभ रहा है। “

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के सीएमओ श्री नारायण टीवी ने कहा कि ” हैदराबाद के इस विशाल और जीवंत शहर में एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन हमारे लिए लोगों से जुड़ने का एक अवसर प्रदान करेगा। इस एसोसिएशन ने हमें समाज में अच्‍छ‍े नागरिक बनने एवं सुंदर भविष्‍य के निमार्ण के लिए सहयोग प्रदान करता है। हम हैदराबाद रनर्स के इस सिग्नेचर कार्यक्रम का हिस्सा बनने पर खुश हैं, जो स्वास्थ्य, फिटनेस और खेल के लिए बढ़ावा देता है।”

इस अवसर पर श्री प्रशांत मोरपारिया, रेस डायरेक्टर एनएमडीसी- हैदराबाद मैराथन ने कहा कि “हमें हैदराबाद मैराथन के 11वें अडिशन में एनएमडीसी का स्वागत करते हुए बेहद खुशी हो रही है जो आईडीएफसी फर्स्ट बैंक द्वारा संचालित, एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन होगा। एनएमडीसी हैदराबाद मैराथन आईएएएफ/एम्स द्वारा प्रमाणित कार्यक्रम है इसका लक्ष्य होगा कि अपने प्रतिभागियों को विश्व स्तरीय अनुभव प्रदान करे । एनएमडीसी के साथ मिलकर हम एक फीट , सक्रिय और स्वस्थ राष्ट्र निर्माण की उम्मीद करते हैं। हम हैदराबाद में सबसे बड़े वार्षिक खेल आयोजन के लिए हमारे प्रायोजकों और भागीदारों को उनके निरंतर संरक्षण और समर्थन के लिए तेलंगाना सरकार को धन्यवाद देते हैं। हम इस भव्‍य शहर में इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए शहर के हर कोने से समर्थन और प्रोत्साहन की उम्मीद करते हैं ।

फुल एंड हाफ मैराथन हैदराबाद शहर के निवासियों के बीच सद्भाव एवं स्वस्थ जीवन शैली का संदेश देते हुए तथा शहर के मनोरम दृश्‍य-हुसैन सागर झील, दुर्गम चेरुवु केबल ब्रिज और आईटी कॉरिडोर स्‍थलों का आनंद लेते हुए गुजरेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *