कलेक्टर ने सड़क संधारण कार्य का बारिकी से किया निरीक्षण, धीमी प्रगति पर ठेकेदारों को चेतावनी, कार्यों को समय सीमा के भीतर पूर्ण करें

’सड़क निर्माण कार्य शासन की विशेष प्राथमिकता में शामिल, गुणवत्ता से कोई समझौता ना हो – कलेक्टर’
’आगामी सप्ताह में होगी विस्तृत समीक्षा’

कोरिया 25 नवम्बर 2022/
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार कोरिया जिले में आवश्यकतानुसार सभी सड़कों में पैच रिपेयरिंग का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने आज जिले में चल रहे सड़क संधारण कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने सड़क मरम्मत कार्य का बारिकी से जांच करते हुए संबंधित अधिकारियों तथा उपस्थित ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होने आज निरीक्षण के दौरान सलका-बिशुनपुर मार्ग, गडेरी मोहल्ला से शंकरपुर भंडारपारा पहुंच मार्ग निर्माण 3 किमी पुल-पुलियों सहित का कार्य स्थल में पहुँचकर जायजा लिया। कलेक्टर श्री लंगेह ने गुणवत्तापूर्ण कार्य के लिए सड़क संधारण कार्यस्थल पर मरम्मत के लिए उपयोग किए जा रहे डामरयुक्त सामग्री की जानकारी ली। उन्होंने सड़को के गड्ढों में सामग्री भरने के बाद उसे रोलर से व्यवस्थित रूप से समतल करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने सभी ठेकेदारों को जिनके कामों में प्रगति धीमी है, उन्हें सख्त निर्देशित किया है कि सड़कों का निर्माण व संधारण कार्य निर्धारित समयावधि में पूरा कराएं तथा निर्माण कार्य में शतप्रतिशत गुणवत्ता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ समझौता किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए उन्होंने ईई पीडब्ल्यूडी को सतत् मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि आमजन को सुगम आवागमन की सुविधा मुहैया कराने शासन की मंशानुरूप जिले में सभी सड़कों और गड्ढो के हिस्सों को पेचवर्क के माध्यम से सुधारा जा रहा है तथा जिले के समस्त सड़कों के मरम्मत कार्यों की प्रक्रिया तेजी से की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.