कलेक्टर ध्रुव पहुंचे औचक निरीक्षण पर धान खरीदी केंद्र बंजी और नगर पंचायत कार्यालय नई लेदरी

धान खरीदी केंद्र में किसानों से सीधे किसानों से की बात, धान खरीदी के व्यवस्थित संचालन के दिए निर्देश

सीएमओ को जनसुविधाओं का ध्यान रखने के निर्देश

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, 06 दिसम्बर 2022/कलेक्टर श्री पीएस धुव ने आज धान खरीदी केंद्र बंजी और नगर पंचायत कार्यालय नई लेदरी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सबसे पहले वे धान खरीदी केंद्र पहुंचे जहां उन्होंने धान खरीदी का जायजा लिया। उन्होंने धान बेचने आये किसानों से बात की और धान खरीदी के संबंध में सीधे किसानों से फीडबैक लिया। कलेक्टर श्री ध्रुव ने निरीक्षण के दौरान समिति प्रबंधक को निर्देश दिए कि उपार्जन केंद्र में किसी तरह की अव्यवस्था ना हो। किसानों की सुविधा का ध्यान रखा जाए और धान खरीदी सुचारू रूप से संचालित हो।  
उल्लेखनीय है कि मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में अब तक किसानों से 1,09,449.60 क्विंटल धान की खरीदी की गई है। जिसमें से 68,584 क्विंटल धान का उठाव भी मिलरों द्वारा कर लिया गया है। बंजी धान उपार्जन केंद्र में अब तक 1617 क्विंटल धान की खरीदी की गई है।

सीएमओ को जनसुविधाओं का ध्यान रखने के निर्देश
कलेक्टर श्री ध्रुव ने इसी क्रम में नगर पंचायत कार्यालय नई लेदरी का भी औचक निरिक्षण किया। निरिक्षण में कलेक्टर श्री ध्रुव ने कार्यालय को व्यस्थित रखने। परिसर में स्वच्छता बनाये रखने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी कर्मचारियों से भी बात की और उन्हें समय में कार्यालय में उपस्थित होकर कार्य करने की बात कही। उन्होंने मुख्य नगरपालिका अधिकारी नगर पंचायत नई लेदरी से चर्चा कर जनता की समस्याओं के निराकरण को प्राथमिकता देते हुए काम करने कहा। उन्होंने कहा कि जनसुविधाओं की समय पर उपलब्धता का पूरा ध्यान रखें। कलेक्टर ने स्वच्छता, पानी की व्यवस्था जैसी जनसुविधाओं के सुचारू रूप से संचालन करने सीएमओ को निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.