भाजपा की पत्रकारवार्ता पर पीसीसी अध्यक्ष का पलटवार

भानुप्रतापपुर की मतगढ़ना के पहले ही भाजपा हार के बहाने तलाशने लगी-कांग्रेस

भानुप्रतापुर में भाजपा की हार सुनिश्चित है

रायपुर 06 दिसंबर 2022। भानूप्रतापपुर उपचुनाव के मामले में आरोप लगा रहे भाजपा पर कड़ा प्रहार करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भानुप्रतापपुर में भाजपा ने भी यह मान लिया है कि उनका प्रत्याशी बलात्कारी ब्रम्हानंद को जनता बुरी तरह से नकार दिया है सुनिश्चित हार की बहानेबाजी के लिये भाजपा के नेता अभी से पटकथा लिखना शुरू कर दिये है उसी परिपेक्ष्य में भाजपा नेताओं ने प्रेस कान्फ्रेस लिया है। भाजपा ने भानुप्रतापुर चुनाव के मतदान के दौरान किसी भी मतदान पर गड़बड़ी की कोई शिकायत नही किया जैसे ही भाजपा की खराब स्थिति की उसे जमीनी स्तर की जानकारी मिली सारे नेता मनगढ़त आरोप लगाने पर जुट गये। भाजपा प्रत्याशी के ऊपर सामूहिक बलात्कार के संगीन और घिनौने अपराध में एक एफआईआर है। उसको पकड़ने झारखंड पुलिस आई थी भाजपा नेताओं ने उसको पकड़ने के दौरान जब जाती है। हल्ला मचा कर हंगामा खड़ा किया था उनके पास कोर्ट का आदेश था तो सीधे पुलिस को दिखाते लेकिन भाजपा ने नौटंकी किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भानूपतापपुर उपचुनाव के मतदान के 24 घंटा भी पूरा नहीं हुआ है भाजपा के नेता अपने प्रत्याशी के हार के जिम्मेदारी से बचने और हल्के एवं स्तरहीन आरोप लगा रहे हैं भाजपा नेताओं को बताना चाहिए अगर वो ईवीएम टैंपरिंग का आरोप लगा रहे हैं तो कितने बूथों में ईवीएम को लेकर उन्होंने चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा की आदत बन चुकी है हार के बाद सरकार के ऊपर सरकारी तंत्रों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाने का असल मायने में भाजपा के पास भानूप्रतापपुर चुनाव को लेकर ना तो कोई मुद्दा था ना उनके पास कोई योजना थी ना ही इनके पास को योग्य उम्मीदवार था इसीलिए भाजपा ने जानबूझकर एक रेप के आरोपी को प्रत्याशी बनाया है ताकि हार का ठीकरा उस प्रत्याशी के चरित्र के ऊपर फुट सके।

 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के पास उपचुनाव में जाने के लिये कोई मुद्दा नही था उनका प्रत्याशी दागी था कांग्रेस प्रत्याशी स्वच्छ छवि की थी। कांग्रेस ने भाजपा की रमन सरकार की लापरवाही के कारण कोर्ट में कम हुये आदिवासी समाज के आरक्षण की बहाली के लिये कानून बना कर जनता में यह स्पष्ट संदेश दिया कि उसने आदिवासी आरक्षण लागू करवाने के लिये विशेष सत्र बुलाया। सत्र में भी भाजपा ने आरक्षण विधेयक का विरोध किया जिसके कारण भाजपा के खिलाफ आक्रोश था जिसके कारण भी जनता ने भाजपा के खिलाफ मतदान किया है।

 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भानूप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी सावित्री मंडावी की प्रचंड मतों के साथ जीत दर्ज होगी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के कामों पर जनता ने मुहर लगा दिया है और 4 साल के भीतर ही पांचवा उपचुनाव जीतने का रिकॉर्ड कांग्रेस के नाम दर्ज हो जाएगा। भारतीय जनता पार्टी विधानसभा के उपचुनाव नगर पालिका के चुनाव नगर निगम के चुनाव नगर पंचायत के चुनाव और जिला पंचायत के चुनाव में करारी  हार का सामना कर चुकी है और 2023 में भी कांग्रेस पूनः प्रचंड बहुमत के साथ प्रदेश में सरकार बनाएगी और छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.