भाजपा बताएं सी-2 फार्मूले पर 50% लाभ और एमएसपी में अंतर का 99 हजार करोड़ छत्तीसगढ़ के किसानों को कब भुगतान करेगी मोदी सरकार?

2014 में वादा था स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू करने का, किसानों की आय दुगुनी कब हाेगी? एमएसपी की कानूनी गारंटी का क्या हुआ?

झूठ की बुनियाद पर भ्रम की राजनीति करने वाले भाजपा नेताओं के बयान आपस में ही विरोधाभास, मुख्य प्रवक्ता चंद्राकर प्रदेश अध्यक्ष साव से पुछ ले धान की उत्पादकता

रायपुर 29 मार्च 2023। कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के नेताओ के लिए धान और किसान केवल राजनीतिक लाभ के लिए ही ज़रूरी हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने किसानों से स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू करने और सीटू फार्मूले पर 50 प्रतिशत लाभ के अनुसार एनएसपी तय करने का वादा किया था। अरुण साव को छत्तीसगढ़ की जनता ने लोकसभा के लिए चुना है, भूपेश सरकार पर आरोप लगाने के बजाय बताएं कि केंद्र की मोदी सरकार सी-2 फार्मूले पर 50 प्रतिशत लाभ और एमएसपी में अंतर का विगत 9 वर्षों का लगभग 99 हजार करोड़ छत्तीसगढ़ के किसानों को कब भुगतान करेंगे? 2 दिन पहले ही पूर्व मंत्री और भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने 20 क्विटंल से अधिक प्रति एकड़ धान उत्पादन करने वाले किसानों को तस्कर कह कर अपमानित किया और अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा किसानों के साथ छलावा बता रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि दरअसल झूठ की बुनियाद पर भ्रम फैलाने की राजनीति करने वाले छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं के बयान आपस में ही विरोधाभास है। भाजपा के मुख्य प्रवक्ता पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव से ही पुछ ले धान की उत्पादकता छत्तीसगढ़ में कितनी है। उनके ही विधानसभा क्षेत्र कुरूद और धमतरी में पैदावार कितनी होती है? बोनस के नाम पर 15 साल ठगने वाले छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं को समझ ही नहीं आ रहा है कि अब किस मुद्दे पर राजनिति करें? किसानों की मांग पर प्रति एकड़ 20 क्विटंल की खरीदी का विरोध भाजपा की कुंठा, हताशा और निराशा का प्रमाण है। बोनस के नाम पर 15 साल किसानों को ठगने वाले भाजपाईयों के पैरों तले जमीन खिसक चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में औसतन की प्रति एकड़ पैदावार लगभग 24 क्विटंल है अलग-अलग जिलों में उत्पादकता में भिन्नता है। दलीय चाटुकारिता में भाजपा नेता गलत बयानी कर रहे हैं, भाजपा का मूल चरित्र ही किसान विरोध है, आगामी चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा को सबक सिखायेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *