कांग्रेस में शामिल हुई सपना चौधरी, हेमा मालिनी के खिलाफ उतर सकतीं हैं चुनावी मैदान में

हरियाणा की मशहूर डांसर और एक्टर सपना चौधरी अब राजनीति के मैदान में दिखेंगी. उन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का दामन थाम लिया है. जानकारी के मुताबिक सपना चौधरी ने दिल्ली में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के घर पर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.

ऐसी चर्चा थी कि कांग्रेस यूपी की मथुरा लोकसभा सीट से उनको टिकट दे सकती है. लेकिन शनिवार देर रात कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की. सूची में मथुरा लोकसभा सीट के प्रत्याशी का भी नाम है. पार्टी ने यहां से महेश पाठक को टिकट दिया है. यानी कि सपना के मथुरा से चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लग गया है. उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से बीजेपी ने हेमा मालिनी को दोबारा लोकसभा टिकट दिया है.

मथुरा सीट का समीकरण

बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट पर जाट और मुस्लिम वोटरों का वर्चस्व रहा है. 2014 में भी जाट और मुस्लिम वोटरों के अलग होने का नुकसान ही रालोद को भुगतना पड़ा था. जाटों ने एकमुश्त होकर बीजेपी के हक में वोट किया. 2014 के आंकड़ों के अनुसार मथुरा लोकसभा क्षेत्र में कुल 17 लाख मतदाता हैं, इनमें 9.3 लाख पुरुष और 7 लाख से अधिक महिला वोटर हैं.

मथुरा लोकसभा में कुल 5 विधानसभा सीटें आती हैं. इनमें छाता, मांट, गोवर्धन, मथुरा और बलदेव की विधानसभा सीट शामिल हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां मांट सीट पर बहुजन समाज पार्टी को जीत मिली थी, जबकि बाकी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली थी.

कौन है सपना चौधरी

सपना चौधरी हरियाणा की एक मशहूर डांसर और एक्टर हैं. 25 सितंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक में जन्मीं सपना का शुरुआती जीवन मुश्किल भरा था. सपना के पिता के निजी कंपनी में काम करते थे. उनके घर की आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी. बेहद कम उम्र में ही उन्होंने अपने पिता को खो दिया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत आर्केस्ट्रा के साथ की. घर का खर्चा चलाने के लिए उन्होंने डांस को अपना करियर चुना. वह अब तक कई स्टेज शो कर चुकी हैं. सपना हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. उनका ‘हट जा ताऊ’ गाना काफी हिट हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *