साध्वी प्रज्ञा के प्रचार करने पर चुनाव आयोग ने लगाया 72 घंटे का बैन

भोपाल : मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी और भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के चुनाव प्रचार करने पर चुनाव आयोग ने 72 घंटे का बैन लगा दिया है। चुनाव आयोग ने यह फैसला उनके उस बयान पर लिया है जिसमें उन्होंने बाबरी विध्वंस पर खुशी जताई थी और कहा था कि उन्हें इस पर गर्व है।

चुनाव आयोग ने उनके इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना है। उन पर यह बैन गुरुवार सुबह 6 बजे से लागू होगा। इन 72 घंटों के दौरान वह कोई रैली, जनसभा नहीं कर पाएंगी। इसके अलावा कोई इंटरव्यू और चुनावी बयानबाजी भी नहीं कर पाएंगी।

साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल में चुनाव प्रचार के दौरान एक टीवी चैनल को दिए बयान में कहा था कि मैं न सिर्फ बाबरी मस्जिद के ऊपर चढ़ी थी, बल्कि उसे गिराने में भी मदद की थी। चुनाव आयोग ने तुरंत ऐक्शन लेते हुए साध्वी प्रज्ञा को चुनाव संहिता का उल्लंघन करने के लिए नोटिस थमाया था।

साध्वी प्रज्ञा ने कहा था, ‘राम मंदिर निश्चित रूप से बनाया जाएगा। यह एक भव्य मंदिर होगा।’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह राम मंदिर बनाने के लिए समयसीमा बता सकती हैं, तो प्रज्ञा ने कहा, ‘हम मंदिर का निर्माण करेंगे।
आखिरकार, हम ढांचा (बाबरी मस्जिद) को ध्वस्त करने के लिए भी तो गए थे।’ साध्वी प्रज्ञा ने आगे कहा था, ‘मैंने ढांचे पर चढ़कर उसे तोड़ा था। मुझे गर्व है कि ईश्वर ने मुझे अवसर दिया और शक्ति दी और मैंने यह काम कर दिया। अब वहीं राम मंदिर बनाएंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *