अरविंद केजरीवाल ने गौतम गंभीर को भेजा कानूनी नोटिस

नई दिल्ली: चुनावी माहौल में सियासी पार्टियां एक दूसरे पर आरोप मढ़ने में पीछे नहीं हैं. आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर अब माहौल काफी गर्म हो गया है.

केजरीवाल ने शनिवार को बीजेपी के पूर्वी दिल्ली उम्मीदवार गौतम गंभीर को एक कानूनी नोटिस भेजा और उन्हें कानूनी कार्रवाई की धमकी दी. नोटिस में गौतम गंभीर से यह मांग की गई है कि वह केजरीवाल से व्यक्तिगत रूप से और लिखित में माफी मांगे.

इसमें गंभीर को नोटिस मिलने के 24 घंटे के अंदर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सही तथ्य डालने को कहा गया है और ऐसा करने में नाकाम रहने पर उपयुक्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

अपमानजनक पर्चे कथित तौर पर बांटे जाने को लेकर पूर्वी दिल्ली से ‘आप’ उम्मीदवार आतिशी मार्लेना की तरफ से गंभीर और बीजेपी के खिलाफ मानहानि का एक मामला दायर करने के बाद बीजेपी उम्मीदवार (गंभीर) ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया था, ‘‘मैं अरविंद केजरीवाल जैसा मुख्यमंत्री पाने को लेकर शर्मिंदा महसूस कर रहा हूं.’’

गंभीर ने ट्वीट किया था, ‘‘अरविंद केजरीवाल, एक महिला और वह भी अपनी ही सहकर्मी की गरिमा को तार – तार करने के आपके कृत्य से मैं घृणा करता हूं. और ये सब चुनाव जीतने के लिए किया? आप मिस्टर सीएम गंदे हैं और किसी को आपके ही झाड़ू से आपके गंदे दिमाग को साफ करने की जरूरत है.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *