श्रीलंका में फिर से कर्फ्यू लागू, 100 गिरफ्तार

कोलंबो। श्रीलंका पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में रात का कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी। बुधवार को इससे कुछ घंटे पहले ही अधिकारियों ने कर्फ्यू समाप्त करने की घोषणा की थी। दंगा के सिलसिले में पुलिस ने 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। ईस्टर के मौके पर चर्च और होटलों में हुए आत्मघाती बम धमाकों के बाद शुरू हुए सांप्रदायिक दंगे में मुस्लिमों की दुकानों और कारोबारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया गया।

कर्फ्यू समाप्त करने की घोषणा के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने रात का कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी। उत्तर पश्चिमी प्रांत और गामपाहा पुलिस डिवीजन में शाम सात बजे से गुरुवार चार बजे भोर तक कर्फ्यू लागू रहेगा। गैरकानूनी रूप से जुटने वाली भीड़ और हिंसा की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए वायुसेना ने दिन-रात हेलीकॉप्टर तैनात रखने का फैसला लिया है। श्रीलंकाई वायुसेना के प्रवक्ता ग्रुप कैप्टन गिहान सेनेविरत्ने ने यह जानकारी दी।

पुलिस के प्रवक्ता रुवान गुनेसेकेरा ने कहा कि कम से कम 78 लोगों को सबसे ज्यादा प्रभावित उत्तर-पश्चिम प्रांत से गिरफ्तार किया गया है। अन्य संदिग्ध देश के दूसरे हिस्से से गिरफ्तार किए गए हैं। गिरफ्तार लोगों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें रिमांड पर भेज दिया गया है। वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है जिसके आधार पर और गिरफ्तारी की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *