निर्वाचन पदाधिकारी से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

रायपुर- प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं महासमुंद लोकसभा प्रत्याशी धनेन्द्र साहू, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी और कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य किरणमयी नायक ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से महासमुंद लोकसभा 09 के मतगणना में अतिविशिष्ट एवं अति आवश्यक सावधानी रखते हुये मतगणना स्थल में 1000 मीटर के दायर के ( AERIAL DISTANCE ) के दायरे के सभी MOBILE TOWERS की बिजली सप्लाई एवं GENERATOR को बंद किये जाने एवं विशेषतः सभी JIO TOWERS को मतगणना होने तक बंद रखे जाने संबंधी ज्ञापन सौपा।

पत्र में कहा गया है कि आज दिनांक 19.05.2019 को मुझे अपने लोकसभा क्षेत्र महासमुंद के सभी मतगणना केन्द्रों की सभी तैयारियों का जायजा लेने के लिये गरियाबंद, धमतरी और महासमुंद प्रवास के दौरान मुझे अपने कार्यकर्ता से विशिष्ट जानकारी प्राप्त हुई है। जिसमें मुझे गरियाबंद के मंडी प्रांगण (मतगणना स्थल एवं स्ट्रांग रूम) के पास स्थित RELIANCE JIO NETWORK TOWER जो कि मतगणना स्थल के लगभग 500-600 मीटर के पास स्थित वहां पर कुछ लोग लैपटॉप लेकर कई घण्टों से टेस्टिंग कर रहे थे। साथ ही यह चर्चा कर रहे थे कि मतगणना स्थल अपने RANGE के अंदर आ रहा है और अपना काम हो जायेगा। जिससे कि, जिस समय E.V.M. मशीन खुलेगी उस समय COMPUTER से सभी मशीनों का CHIP NUMBER है उससे 30 सेकण्ड में ही परिणाम प्रभावित किया जा सकता है।

महोदय, उपरोक्त वार्ता से यह स्पष्ट है कि E.V.M. को REMOTE से छेड़छाड़ करने की पूरी संभावना को पूरा बल मिल रहा है। ऐसी किसी भी तरह की आशंका से हमें मुक्त रखने के लिये आपसे अनुरोध है कि मतगणना के प्रारंभ होने से लेकर मतगणना समाप्त होने तक गरियाबंद, धमतरी एवं महासमुंद के मतगणना स्थल के पास RELIANCE JIO NETWORK TOWER की बिजली सप्लाई और GENERATOR से भी TOWER के SYSTEM को बंद किया जावे। ताकि किसी भी तरह की आशंका से हम मुक्त रहें।

अतः आपसे अनुरोध है कि महासमुंद लोकसभा के सभी मतगणना स्थल के निकटतम RELIANCE JIO NETWORK TOWER को पूर्णतः बिजली बंद किया जावे एवं GENERATOR को भी पूरी तरह से बंद किया जावे। इसी तरह से संपूर्ण छत्तीसगढ़ में मतगणना प्रारंभ के 4 घंटा से पहले से लेकर मतगणना परिणाम जारी होने तक 1000 मीटर के दायरे में आने वाले सभी MOBILE TOWER को विशेषतः सभी RELIANCE JIO NETWORK TOWER को पूरी तरह बंद रखा जाने का आदेश जारी करने की कृपा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *