Breaking News

कैलिफ़ोर्निया के राजमार्ग 1 के आंशिक रूप से ढहने से मोटरें, कारें फंस गईं

Spread the love

शनिवार दोपहर को भारी बारिश के बीच हुए इस पतन के बाद, लगभग 300 कारें उत्तर की ओर जाने की प्रतीक्षा कर रही थीं। फंसे हुए कुछ मोटर चालक रात भर अपनी कारों में ही सोए रहे, जबकि अन्य को पास के एक लॉज में आश्रय मिला।

अधिकारियों ने कहा कि ईस्टर सप्ताहांत तूफान के दौरान तटीय मार्ग का एक हिस्सा ढह जाने के बाद अधिकारियों ने मोटर चालकों से कैलिफ़ोर्निया के सुंदर राजमार्ग 1 से बचने का आग्रह किया, जिससे बिग सुर के पास मोटर चालकों को फँसना पड़ा।

मोंटेरे से लगभग 17 मील (27 किलोमीटर) दक्षिण में रॉकी क्रीक ब्रिज के पास शनिवार दोपहर भारी बारिश के बीच ढह गई, जिससे दो लेन वाली सड़क के दक्षिण की ओर से डामर के टुकड़े समुद्र में गिर गए।

कैलिफ़ोर्निया हाईवे पेट्रोल ने शनिवार को कहा, “हम मोटर चालकों को क्षेत्र से निकालने की योजना पर काम कर रहे हैं।”

रविवार को दोपहर के आसपास, चालक दल ने निर्धारित किया था कि उत्तर की ओर जाने वाली लेन में यात्रा सुरक्षित थी, और अधिकारियों ने समय-समय पर मोटर चालकों को क्षतिग्रस्त खंड के आसपास ले जाना शुरू कर दिया। सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार, जब अधिकारी क्षेत्र से होकर पहले काफिले का नेतृत्व कर रहे थे, तब लगभग 300 कारें उत्तर की ओर जाने की प्रतीक्षा कर रही थीं।

अखबार ने कहा कि कुछ फंसे हुए मोटर चालक रात भर अपनी कारों में सोए रहे, जबकि अन्य को पास के बिग सुर लॉज में आश्रय दिया गया।

कैल्ट्रान्स के प्रवक्ता केविन ड्रेबिंस्की ने कहा कि आने वाले दिनों में आवधिक काफिले जारी रहेंगे क्योंकि चालक दल राजमार्ग के किनारे हैं, जो गलियों में चट्टानों और मलबे के कारण अन्य बंद थे। उन्होंने लोगों से इस क्षेत्र से दूर रहने का आग्रह किया।

खराब मौसम के दौरान ढहने, कीचड़ बहने और चट्टानों के खिसकने के कारण प्रसिद्ध मार्ग अक्सर बंद होता देखा गया है।

धीमी गति से चलने वाले तूफान के कारण निचले इलाकों में भारी बारिश हुई और ताहो झील के आसपास सिएरा नेवादा स्की रिसॉर्ट में एक फुट (0.3 मीटर) से अधिक बर्फ गिरी।

राष्ट्रीय मौसम सेवा के मौसम विज्ञानी रयान किटेल ने कहा कि यह प्रणाली मार्च के लिए विशिष्ट है, लेकिन हाल की सर्दियों में राज्य में आए कई अन्य तूफानों की तरह वायुमंडलीय नदी नहीं थी।

किटेल ने कहा कि तूफान शुक्रवार को सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र से बाहर निकल गया और “कैलिफोर्निया तट की ओर बढ़ गया”, जिससे अधिकांश वर्षा लॉस एंजिल्स क्षेत्र में हुई।

इसके बाद तूफान दक्षिणी कैलिफोर्निया में रुक गया, जहां इसके रविवार रात या सोमवार तक बने रहने की उम्मीद थी। सांता बारबरा, वेंचुरा और एलए काउंटियों के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने और हानिकारक हवाओं के साथ बारिश और संभावित तूफान अभी भी संभव थे।द्वारा प्रकाशित:sharange

Janmat News

Writer & Blogger

Related Posts:

© 2024 Created with VnyGuru IT Solution