मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथो इंदौर मेट्रो का शिलान्यास ।

Last Updated on

इंदौर-मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का इंदौर एयरपोर्ट पर मंत्रियों और कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद वो सीधे सुपर कॉरिडोर पहुंचे जहां उन्होंने मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। सीएम ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में सीआईआई लीडरशिप कॉन्क्लेव 2019 में शामिल होंगे। वही एक अवार्ड फंक्शन में शामिल होने के बाद वो 3.30 बजे भोपाल रवाना होंगे।
दरअसल, सीएम का आज का इंदौर दौरा कई मायनों में एक महत्वपूर्ण दौरा है और सबसे ज्यादा लोगो को जिज्ञासा है आखिर कब और कैसे चलेगी इंदौर में मेट्रो ट्रेन जिसका शिलान्यास आज किया गया। माना जा रहा है कि 2023 में इंदौर से मेट्रो ट्रेन चलने लगेगी सुपर कॉरिडोर से इसकी शुरुआत होगी। फिलहाल, मेट्रो ट्रेन का किराया तय नही हुआ है लेकिन 80 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से ट्रेन इंदौर में चलेगी ये तय हो चुका है।
मेट्रो ट्रेन शहर के प्रमुख इलाको को कवर करेगी जिसमे एयरपोर्ट, बड़ा गणपति, राजबाड़ा, रेल्वे स्टेशन, पलासिया, बंगाली चौराहा बापट चौराहा शामिल है। मेट्रो ट्रेन, रूट के दौरान 30 किलोमीटर से अधिक सफर करेगी और 29 स्टेशनों पर रुकेगी। वही दिल्ली की तर्ज पर स्टेशन की आने की जानकारी और आने वाले स्टेशन की जानकारी दी जाएगी। मेट्रो प्रोजेक्ट के कम्प्लीट हो जाने के बाद हर दिन 25 ट्रेन चलेगा जो हर 15 मिनिट में चलेगी जिससे यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल सके। सीएम कमलनाथ द्वारा शिलान्यास करने के बाद उम्मीद जताई जा रही है जल्द ही प्रोजेक्ट पर तेजी से काम शुरू होगा ताकि तय समय पर मेट्रो की सौगात आम इंदौरवासियों को मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *