आतंकी मसूद अजहर के नाम पर दी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी

Last Updated on

लखनऊ उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में तब हड़कंप मच गया जब एक निजी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली. बाराबंकी में आतंकी मसूद अजहर के नाम से एक निजी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला. पत्र स्कूल की दिवार पर लगा हुआ मिला जिसमें प्रबंधक से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी. जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंचे. डॉग स्क्वॉड दस्ता भी मौके पर पहुंचा जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई.
मामला बाराबंकी के सतरिख थाना क्षेत्र के वीर सावरकर विद्यालय का है. विद्यालय की दिवार पर एक लिफाफा चिपका मिला. कर्मचारी सुरेंद्र ने जब लिफाफा खोलकर उसमें रखे पत्र को पढ़ा तो उसके होश उड़ गए. पत्र में लिखा था- ‘मैं मसूद अजहर आप को सूचित कर रहा हूं कि स्कूल में बम लगा दिया गया है और उसका रिमोट मेरे हाथ में है. 16 सितंबर को 15 लाख रुपये लेकर लखनऊ के पास इंदिरा नहर से 100 मीटर दूरी पर पहुंच जाना. वहां मेरा आदमी मिलेगा. इसमें कोई होशियारी की तो ध्यान रखना बम का रिमोट मेरे हाथ में है.’
पत्र मिलते ही स्कूल के मैनेजर सुभाष यादव ने इसकी सूचना डायल 100 पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही ए.टी.एस की टीम भी मौके पर पहुंच गई. स्कूल में काफी देर तक जांच-पड़ताल की गई, लेकिन मौके पर कुछ नहीं मिला. स्कूल मैनेजर सुभाष यादव ने बताया कि पत्र में 15 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई थी.
मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक अशोक शर्मा ने बताया कि आतंकी संगठन द्वारा एक पत्र स्कूल के मैनेजर को भेजा गया जिसमे 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई. फिरौती ने देने पर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी भी दी गई है. सूचना मिलने पर पुलिस और ए.टी.एस द्वारा स्कूल की चेकिंग की गई जिसमें कोई बम नहीं मिला. यह शरारत के अलावा और कुछ नहीं है. फिलहाल मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *