कोरोना वायरसः दंतेश्वरी मंदिर को नवरात्रि में दर्शन व आरती के लिए लगाई गई रोक

Last Updated on

जगदलपुर: कोरोना वायरस की संक्रमण से बचाव एवं नियंत्रण के लिए गठित जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक कलेक्टर डाॅ. अय्याज तम्बोली के अध्यक्षता जिला कार्यालय के आस्था कक्ष किया गया। बैठक में कमेटी के सदस्य पुलिस अधीक्षक श्री दीपक झा, सीईओ जिला पंचायत श्री इन्द्रजीत चन्द्रवाल, सहायक कलेक्टर श्री अबिनाश मिश्रा, अपर कलेक्टर श्री अरविंद एक्का सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सभी शासकीय, अशासकीय, निजी संस्थाओ के प्रमुखों को अपने कर्मचारियों की आई कार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं। अपने जरूरी कार्य के लिए यात्रा करने वालों को अपना पहचान पत्र (आधार कार्ड, पेनकार्ड आदि) अनिवार्य रूप से पुलिस को दिखना होगा।

कलेक्टर ने गांव में बाहर राज्य से आने वाले सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच होगी इसके लिए पंचायत सचिवों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए है। साथ ही बाहर आने वालों को होम आईसोलेशन ने रखने को कहा गया है। सभी जनपद सीईओ को आवश्यक स्थानों पर जांच हेतु चेक पोस्ट लगवाने कहा गया इन चेकपोस्ट पर पुलिस, स्वास्थ्य और पंचायत विभाग के कर्मचारी आपसी समन्वयन से कार्य करेंगे।

कलेक्टर तम्बोली ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते नवरात्रि के दौरान जगदलपुर शहर में स्थित माता दंतेश्वरी मंदिर दर्शन व आरती में आम श्रद्धालु के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। दर्शनार्थी यू-ट्यूब के माध्यम से ऑनलाईन दर्शन कर सकते है। इसका लिंक https://yoytu.be/SPT_OpU4-so और ज्योत एवं आरती के लिए ऑनलाईन रसीद सेवा के लिए वेबसाईडwww.maadanteshwrijagdalpur.in में देखा जा सकता है।

जगदलपुर शहर और विकासखण्डों में गांव से आने वाले छोटे व्यापारियों को सामान क्रय करने में हो रही दिक्कतों को देखते हुए जिला प्रषासन द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को अनुमति देने के लिए अधिकृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *