मोदी, शाह और राहुल के आचार संहिता उल्लंघनों पर फैसला आज

Last Updated on

नई दिल्ली : निर्वाचन आयोग (ईसी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायतों पर मंगलवार को फैसला लेगा। उप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने सोमवार को कहा कि ‘पूर्ण आयोग मंगलवार सुबह बैठक करेगा और शिकायतों पर फैसला लेगा।

उन्होंने कहा कि सचिवालय ने सभी पहलुओं पर विचार किया और आयोग के समक्ष विस्तारित जानकारी पेश की। आयोग महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए मंगलवार और बृहस्पतिवार को बैठक करता है। चुनाव आयोग मंगलवार को जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव की संभावित तारीखों पर भी चर्चा कर सकता है। राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा नहीं कराए जा सके क्योंकि गृह मंत्रालय ने एक साथ चुनाव कराने में कानून एवं व्यवस्था की दिक्कतों का हवाला दिया था।

आयोग की बैठक ऐसे दिन हो रही है जब उच्चतम न्यायालय एक कांग्रेस सांसद की उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें चुनाव समिति निकाय को मोदी और शाह के खिलाफ शिकायतों पर बिना किसी देरी के फैसला लेने के निर्देश देने की मांग की गई है। इसके बारे में पूछे जाने पर एक अन्य उप चुनाव आयुक्त संदीप सक्सेना ने कहा कि निर्वाचन आयोग की बैठक का एजेंडा पिछले सप्ताह ही तय हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *