YouTuber Kidnapped: गैंग के लीडर का इंटरव्यू लेने पहुंचा था यूट्यूबर, हो गया किडनैप, 5 करोड़ फिरौती की मांग

US YouTuber Kidnapped In Haiti: अमेरिकी यूट्यूबर एडिसन पियरे मालौफ को कथित तौर पर हैती में एक गिरोह ने गिरफ्तार कर लिया है. पियरे सोशल मीडिया पर योरफेलोअरब/अरब नाम से मशहूर हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक जॉर्जिया के रहने वाले पियरे हैती समूह के कुख्यात नेता जिमी बारबेक्यू चेरिजियर का इंटरव्यू लेने के लिए हाल ही में हिंसाग्रस्त देश की यात्रा की थी. हालांकि, हैती पहुंचने के ठीक 24 घंटे बाद पियरे समेत उनके सहयोगियों को करीब 400 मावोजो गिरोह के सदस्यों ने अपने गिरफ्त में ले लिया है. द पोस्ट के मुताबिक यूट्यूबर को गिरफ्तार करने वाली गैंग उसे सुरक्षित छोड़ने के लिए एक बड़ी रकम की मांग कर रही है. NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक मांगी गई राशि 6 लाख डॉलर है. वहीं यूट्यूबर को सुरक्षित तरीके से छोड़ने के लिए करीब 40 हजार डॉलर की भुगतान की जा चुकी है. 

मालौफ को यूट्यूब पर करीब 1.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. यूट्यूबर अपने खतरनाक कामों और रहस्यमयी स्थानों की खोज के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है. पियरे खासकर ऐसी जगहों पर जाकर अपने वीडियो शूट करते हैं, जहां अक्सर लोग जाना पसंद नहीं करते हैं.मालौफ के अपहरण की जानकारी से हर कोई सदमे में है. यूट्यूबर के दोस्त लालेम ने भी उसके अपहरण के खबर की पुष्टि की है. एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘करीब दो हफ्ते तक जानकारी को बाहर आने से रोका गया. मगर यह खबर अब हर जगह फैल रही है. ये सत्य है कि अरब (एडिसन पियरे) को किडनैप कर लिया गया है. हम उसे पूरी तरह से वापस सुरक्षित लाने के लिए कोशिश कर रहे हैं.’

लालेम ने यूट्यूबर का एक वीडियो भी साझा किया है. इस वीडियो में मालौफ को कहते हुए सुना जा सकता है कि उनका और उनकी टीम का इरादा पोर्ट औ प्रिंस जाने का था, लेकिन उन्हें सुबह होने का इंतजार करना पड़ेगा. यूट्यूबर ने वीडियो में यह भी बताया कि पोर्ट औ प्रिंस पूरी तरह से कुछ खास गिरोहों की ओर से चलाया जाता है. इसके बावजूद उनकी टीम ने वहां जाने का मन बना लिया है.

top