Breaking News

ओवैसी की टेंशन बढ़ाएंगे कांग्रेस के वलीउल्लाह समीर 

Spread the love

कांग्रेस ने हैदराबाद लोकसभा सीट से मोहम्मद वलीउल्लाह समीर को चुनाव मैदान में उतारा है. समीर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को चुनौती देंगे.

तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ कांग्रेस ने मोहम्मद वलीउल्लाह समीर को चुनाव मैदान में उतारा है. बताया गया है कि वलीउल्लाह समीर हैदराबाद कांग्रेस कमेटी में अल्पसंख्यक विभाग के प्रमुख हैं. साथ ही हैदराबाद जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष हैं.

हैदराबाद के अलावा कांग्रेस ने तेलंगाना की दो अन्य सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. पार्टी ने करीमनगर से वी राजेंदर राव और खम्मम लोकसभा सीट से आर रघुराम रेड्डी को टिकट दिया है.गौरतलब है कि भाजपा ने हैदराबाद से माधवी लता को उम्मीदवार बनाया है, जो ओवैसी के खिलाफ चुनाव प्रचार में कड़ी मेहनत कर रही हैं. कांग्रेस के हैदराबाद सीट पर उम्मीदवार उतराने के बाद इस हाईप्रोफाइल सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो सकता है. वलीउल्लाह समीर की उम्मीदवारी से हैदराबाद में त्रिकोणीय मुकाबला होनी की उम्मीद जताई जा रही है.

एआईएमआईएम की मजबूत पकड़
हालांकि दशकों से हैदराबाद एआईएमआईएम का गढ़ रहा है. ओवैसी की क्षेत्र के मतदाताओं पर मजबूत पकड़ है. ओवैसी साल 2004 से हैदराबाद का संसद में प्रतिनिधत्व कर रहे हैं. वह लगातार पांचवीं बार चुनाव मैदान में हैं. एआईएमआईएम ने इस बार अकबरुद्दीन ओवैसी को डमी उम्मीदवार के तौर पर हैदराबाद से नामांकन पत्र भराया है. अगर किसी वजह से असदुद्दीन ओवैसी का पर्चा खारिज हो जाता है तो अकबरुद्दीन पार्टी उम्मीदवार बनाया जा सके. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को हैदराबाद में वोटिंग होगी.

Janmat News

Writer & Blogger

Related Posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2024 Created with VnyGuru IT Solution