Breaking News

बस्तर में बुधवार रात को भूकंप के कंपन महसूस किए गए.

Spread the love

लंबे समय के बाद एक बार फिर से बस्तर में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए हैं. भूकंप के झटके का अहसास होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकलकर इक्कठे हो गए. यह झटका जगदलपुर शहर के विभिन्न वार्डो के साथ ही आसपास के गांव में भी महसूस किए गए. अलग-अलग क्षेत्रों से भूकंप के झटके महसूस करने की बात सामने आई. जगदलपुर से 2 किमी दूर उत्तर पूर्व में 5 किमी गहराई में 2.6 तीव्रता का भूकंप आया है. इसकी पुष्टि की गई है. 4 साल पहले भी सुकमा और बस्तर में 4.0 की तीव्रता के झटके आए थे.मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने भी इसकी पुष्टि की.

मची अफरा तफरी: भूकंप के झटके को लेकर बस्तरवासियों ने बताया कि जैसे ही झटके महसूस किए गए वे अपने घर से, दुकान से बाहर निकल आए. अचानक उन्होंने कम्पन महसूस किया. जमीन बार बार ब्राइब्रेशन हुआ, जिसके कारण वे डर गए. लोग अपनी-अपनी दुकानें छोड़कर बाहर आकर खड़े हो गए. उन्हें डर था कि कहीं उनका दुकान या घर गिर न जाए. कुछ सेकेंड महसूस करने के बाद वापस स्थिति सामान्य हो गई, लेकिन बस्तरवासियों में भय का माहौल बना हुआ है.

हैदराबाद में भी भूकंप के झटके: वहीं, भूकंप के बारे में मौसम विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी कि शहर में कुछ कंपन और झटके महसूस किए गए हैं. इसकी जांच की जा रही है. इधर, बुधवार को ही हैदराबाद में 2.6 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए

Janmat News

Writer & Blogger

Related Posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2024 Created with VnyGuru IT Solution