Breaking News

रायपुर दक्षिण विधानसभा से छत्तीसगढ़ बंग समाज ने की विधायक पद की दावेदारी

Spread the love

छत्तीसगढ़ बंग समाज ने रायपुर दक्षिण विधानसभा से विधायक पद की दावेदारी की है। बता दें समाज ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी से रायपुर के सक्रिय पार्टी कार्यकर्ता, वरिष्ठ समाजसेवी और नगर पालिका निगम रायपुर के पूर्व एल्डरमैन विवेक बर्धन को दक्षिण विधानसभा की उम्मीदवारी देने की मांग की है। इस संबंध में साय को पत्र लिखकर समाज की भावनाओं से अवगत भी कराया है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश बंग समाज के अध्यक्ष मनोज मंडल ने बताया कि राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ बंग समाज प्रदेश के विभिन्न घटकों का संगठित सामाजिक संगठन है जो छत्तीसगढ़ प्रदेश में बंग समुदाय को एक सूत्र में बांधने के लिए सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करता रहता है। हमारे विभिन्न आयोजनों का उद्देश्य बंग समाज की सांस्कृतिक विरासत को छत्तीसगढ़ में सजीव रखना है। बंग समाज अपनी व्यापारिक दृष्टि से अपनी अलग पहचान बनाए हुए है, साथ ही सामाजिक एवं धार्मिक क्षेत्र में अपने कार्यों से अपनी विशेष उपस्थिति दर्ज कराता आया है, किन्तु स्व. तरुण चटर्जी (दादा) के बाद से समाज को प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की कार्यशैली, सिद्धांतो एवं कार्यों प्रभावित हो कर छत्तीसगढ़ बंग समाज हमेशा भारतीय जनता पार्टी का समर्थन अपने मताधिकार से करता आया है।

मंडल के अनुसार, छत्तीसगढ़ प्रदेश में लगभग 1428210 लाख के लगभग बंग बंधु निवासरत है, इसमें छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ बंग समाज के लगभग 127000 सदस्य निवासरत है, अतः विधानसभा चुनाव में राजनीतिक क्षेत्र में भी समाज की उपस्थिति दर्ज करने रायपुर के दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी से रायपुर के सक्रिय पार्टी कार्यकर्ता, वरिष्ठ समाजसेवी, पूर्व एल्डरमैन नगर पालिका निगम रायपुर विवेक बर्धन को दक्षिण विधानसभा की उम्मीदवारी देने की मांग की गई है। यह मांग छत्तीसगढ़ बंग समाज के 15 लाख एवं रायपुर में बसने वाले 127000 सदस्यों ने की है। मंडल ने कहा है कि बंग समाज के सदस्य को उम्मीदवार के रूप में प्रतिनिधित्व देने से बीजेपी पार्टी को चुनाव में सफलता निश्चित रूप से प्राप्त होगी।

Janmat News

Writer & Blogger

Related Posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2024 Created with VnyGuru IT Solution