अल शिफा अस्पताल पर इजरायली सेना का कहर, गाजा के 170 आतंकियों को किया ढेर

गाजा के मुख्य अस्पताल अल शिफा के आसपास शनिवार को लड़ाई और तेज हो गई। इजरायल ने कहा कि अस्पताल पर हमले में अब तक 170 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है। फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि पांच मरीजों की भी मौत हुई है। अन्य घायल मरीजों की हालत बिगड़ती जा रही है। जंग में अबतक 32142 फलस्तीनी मारे जा चुके हैं और 74412 घायल हैं।

रॉयटर, काहिरा। गाजा के मुख्य अस्पताल अल शिफा (Al Shifa Hospital) के आसपास शनिवार को लड़ाई और तेज हो गई। इजरायल ने कहा कि अस्पताल पर हमले में अब तक 170 से अधिक आतंकियों को मार गिराया है। फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि पांच मरीजों की भी मौत हुई है। अन्य घायल मरीजों की हालत बिगड़ती जा रही है।इजरायली सेना के हमले में अबतक 32,142 फलस्तीनी मारे जा चुके हैं और 74,412 घायल हो चुके हैं। हमास ने कहा कि उनके लड़ाके गाजा में अल शिफा अस्पताल के बाहर और आसपास लड़ रहे हैं। हमास ने अस्पताल के अंदर किसी भी उपस्थिति से इनकार किया है।

इजरायली सैनिकों ने तड़के अल शिफा पर धावा बोला

हमास ने आरोप लगाया कि शनिवार को गाजा में कुवैत चौराहे पर उस समय कई फलस्तीनी मारे गए जब वे राहत सामग्री लेकर आ रहे ट्रकों का इंतजार कर रहे थे। हमास ने दावा किया कि इस दौरान कई लोग घायल भी हुए हैं। इजरायली सैनिकों ने सोमवार सुबह तड़के अल शिफा पर धावा बोला था और परिसर की तलाशी ली थी।

दर्जनों घरों और अपार्टमेंटों को निशाना बनाया

सेना का कहना है कि यह हमास और अन्य फलस्तीनी लड़ाकों के लिए आधार के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले सुरंग नेटवर्क से जुड़ा है। आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि इजरायली सेना ने अस्पताल के आसपास की सड़कों पर दर्जनों घरों और अपार्टमेंटों को निशाना बनाया। पास के एक निजी चिकित्सा केंद्र अल-हेलो अस्पताल पर भी हमला बोला गया।

top