मेरे खिलाफ सुनेत्रा पवार को मैदान में उतारना “भाजपा की गंदी राजनीति”: सुप्रिया सुले

पुणे (महाराष्ट्र):

एनसीपी (शरद चंद्र पवार) नेता सुप्रिया सुले ने रविवार को कहा कि भाजपा ने पार्टी प्रमुख शरद पवार को खत्म करने के उद्देश्य से बारामती लोकसभा सीट पर उनके खिलाफ उनकी भाभी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतारने की साजिश रची है।

पुणे में एएनआई के साथ एक विशेष बातचीत में, सुश्री सुले ने कहा, “मेरी लड़ाई किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं है, बल्कि उनकी मानसिकता और नीतियों के खिलाफ है। आपने मुझे पिछले 18 वर्षों से राजनीति में देखा है; मैंने कभी किसी पर कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की है। “

सुश्री सुले ने कहा कि सुनेत्रा पवार उनके “बड़े भाई की पत्नी हैं और बड़ी भाभी को माँ माना जाता है।

यह भाजपा की गंदी राजनीति है। सुनेत्रा पवार, मेरे बड़े भाई की पत्नी होने के नाते, परिवार में “वाहिनी” (मराठी में) बड़ी भाभी के रूप में एक विशेष स्थान रखती हैं और वह मेरे लिए एक माँ तुल्य हैं, लेकिन वह सिर्फ परिवार में दरार पैदा करने के लिए मेरे खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए दिया गया है, और इस सब के पीछे बीजेपी का हाथ है। यह बीजेपी की साजिश है, जिसका उद्देश्य पवार साहब (शरद पवार) का नाम खत्म करना है; उनके पास कुछ नहीं है निर्वाचन क्षेत्र के विकास आदि के साथ काम करें,” उन्होंने कहा।

इस बीच, बारामती सीट के लिए ग्रैंड अलायंस की ओर से आधिकारिक उम्मीदवार की घोषणा के बाद सुनेत्रा पवार ने कहा, “आज मेरे लिए बहुत बड़ा दिन है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे को धन्यवाद देना चाहती हूं।” , डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस और अजित पवार मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए।”

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार और अजीत पवार दोनों गुटों के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद पुणे जिले की बारामती सीट महाराष्ट्र के लोकसभा चुनाव में एक महत्वपूर्ण युद्ध का मैदान बन गई है, जिससे यह ‘पवार बनाम पवार’ प्रतियोगिता में बदल गई है।

बारामती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र 1960 के दशक से शरद पवार का गढ़ रहा है, अजीत पवार 1991 से बारामती से एक सफल विधायक रहे हैं, 2019 के चुनावों में महत्वपूर्ण जीत के साथ और कहा जाता है कि इंदापुर की विधान सभा सीटों पर उनका बड़ा प्रभाव था, दौंड, पुरंदर, भोर और खड़कवासला, जो बारामती लोकसभा के अंतर्गत आते हैं।सुप्रिया सुले तीसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ेंगी, जबकि सुनेत्रा पवार इस चुनाव से अपनी राजनीतिक शुरुआत करेंगी।

top