Breaking News

सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन, 40 मंजिल की इमारत जितनी है गहराई, अंदर से बाहर आने में छूट जाते हैं पसीने!

Spread the love

जब बात चीन की हो तो लोगों को उन अनोखी तकनीकों का खयाल आता है, जो चीन के लोगों ने बनाई हैं. टेक्नोलॉजी की फील्ड में चीन का जवाब चीन में ही एक बेहद गहरा मेट्रो स्टेशन है, जो चीन में सबसे गहरा स्टेशन (Deepest metro station China) तो है ही, साथ ही उसे दुनिया का सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन माना जाता है. इन दिनों इस मेट्रो स्टेशन से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला उस स्टेशन के बाहर से अंदर जाती है और दिखाती है कि वो कितना गहरा है. जब आप इसे देखेंगे तो हैरान हो जाएंगे.!

इंस्टाग्राम अकाउंट @jen_l104 पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें एक महिला चीन के शॉन्कींग में हॉन्ग्यानकुन (Hongyancun, Chongqing) मेट्रो स्टेशन के अंदर प्रवेश करती नजर आ रही है. वो बताती है कि ये चीन का सबसे गहरा सबसे स्टेशन, यानी मेट्रो स्टेशन है. ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट के साथ-साथ कई अन्य पोर्टल्स की ओर से ये भी दावा किया गया है कि ये दुनिया का सबसे गहरा सबवे स्टेशन है.!

बेहद गहरा है स्टेशन
रिपोर्ट के अनुसार इस स्टेशन की गहराई 116 मीटर है. इस लिहाज से ये करीब 35 से 40 मंजिल की इमारत जितना गहरा है. जब लोग इस मेट्रो स्टेशन के अंदर लिफ्ट से जाते हैं, तो उनके कान तक बंद हो जाते हैं. इस मेट्रो स्टेशन को बनाने के दौरान मजदूरों को नीचे से ऊपर आने में 38 मिनट तक का वक्त लग जाता था. अब एस्कलेटर और लिफ्ट के जाल की बदौलत लोगों को 10 मिनट तक वक्त एंट्री और एग्जिट में लग जाता है. साल 2017 से इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ था, जो 2022 में जाकर पूरा हुआ. ये जगह पहाड़ी इलाके में है, इस वजह से मेट्रो बनाने वाले लोगों को काफी नीचे तक खुदाई करनी पड़ी, जिससे वो मेट्रो लाइन से इसे जोड़ सकें.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Janmat News

Writer & Blogger

Related Posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *