Breaking News

कोलकाता कांड: पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष गिरफ्तार,घोष पर करप्शन करने का आरोप

Spread the love

अख्तर ने खोली भ्रष्टाचार की पोल

  • संदीप घोष के खिलाफ भ्रष्टाचार के कौन-कौन से आरोप
    डॉ. अख्तर अली ने कलकत्ता उच्च न्यायालय का रुख किया था, क्योंकि सार्वजनिक तौर पर अटकलें लगाई जा रही थीं कि क्या आरजी कर अस्पताल में कथित भ्रष्टाचार का किसी तरह से पोस्ट-ग्रेजुएट डॉक्टर की मौत से कोई संबंध है, जिसमें पीड़िता के बारे में जानकारी होने और मामले के उजागर होने की संभावना है.
  • अख्तर अली ने यह भी आरोप लगाया था कि संदीप घोष के खिलाफ एक साल पहले राज्य सतर्कता आयोग और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के समक्ष दायर की गई उनकी शिकायतों का कोई खास नतीजा नहीं निकला और इसके बजाय उन्हें संस्थान से ही स्थानांतरित कर दिया गया.
  • कलकत्ता उच्च न्यायालय के समक्ष अपनी याचिका में अख्तर अली ने संदीप घोष पर लावारिस शवों की अवैध बिक्री, बायोमेडिकल कचरे की तस्करी और दवा और चिकित्सा उपकरण आपूर्तिकर्ताओं द्वारा दिए गए कमीशन के आधार पर निविदाएं पारित करने का आरोप लगाया.
  • अली ने यह भी आरोप लगाया कि छात्रों पर परीक्षा पास करने के लिए 5 से 8 लाख रुपये तक की राशि का भुगतान करने का दबाव डाला गया था.
  • भ्रष्टाचार का मामला CBI को सौंपे जाने के एक दिन बाद, जांच एजेंसी ने 24 अगस्त को संदीप घोष को FIR में नामजद किया और IPC की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) लगाई. कलकत्ता उच्च न्यायालय के एक वरिष्ठ वकील ने समाचार एजेंसी PTI को बताया कि दोनों मामले एक साथ पढ़ने पर संज्ञेय अपराध के हैं और प्रकृति में गैर-जमानती हैं.
  • संदीप घोष के अलावा, सीबीआई ने मध्य जोरहाट, बानीपुर, हावड़ा के एक मेसर्स मा तारा ट्रेडर्स, 4/1, एच/1, जेके घोष रोड, बेलगछिया, कोलकाता के मेसर्स ईशान कैफे और एक मेसर्स खामा लौहा के खिलाफ भी मामले दर्ज किए. बलात्कार और हत्या की जांच के सिलसिले में CBI के अधिकारियों ने घोष पर दो दौर के पॉलीग्राफ टेस्ट भी किए.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Janmat News

Writer & Blogger

Related Posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *