Breaking News

ड्राइवर ने जो सुनी थी धमाके की आवाज, उसका क्या रहस्य? गोंडा ट्रेन हादसे में बड़ा खुलासा

Spread the love

गोंडा: गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन हादसा कोई साज‍िश थी या तकनीकी खराबी, इसकी हर एंगल से जांच हो रही है. क्योंकि लोको पायलट ने हादसे के समय धमाके की आवाज सुनी थी. हादसे के बाद साजिश का भी शक जताया जा रहा था. धमाका किस वजह से हुआ है और क्या धमाके में किस चीज का इस्तेमाल हुआ इसकी जांच रेलवे कर रहा था. अब इस धमाके के पीछे का रहस्य सामने आ गया है.

इस ट्रेन हादसे का ज्वाइंट नोट हाथ लगा है. न्यूज़ 18 ने दस्तावेज़ में जो निष्कर्ष देखा है, वह ट्रैक में समस्या की पुष्टि करता है जिसके कारण दुर्घटना हुई. निष्कर्ष कहता है रेल ट्रैक को सही तरीके से नहीं बिछाया गया था और यह ठीक से काम नहीं कर रहा था. लाइन पर आईएमआर दोष का पता चला और दोपहर लगभग 1:30 बजे 30 किमी प्रति घंटे की सीमित गति के लिए सावधानी आदेश जारी किया गया और स्टेशन मास्टर मोतीगंज द्वारा इसे 2:30 बजे प्राप्त किया गया.

खड़-खड़ की आवाज आ रही थी
लोको पायलट के बयान के अनुसार, सेक्शन पर ट्रेन की गति लगभग 80 थी जब उसे एक तेज़ कंपन और “खड़-खड़ ध्वनि” महसूस हुई. संयुक्त नोट में कहा गया है कि इंजीनियरिंग विभाग को सावधानी आदेश प्राप्त होने तक ट्रैक की सुरक्षा करनी चाहिए थी और इसलिए वे दुर्घटना के लिए जिम्मेदार हैं. नोट में एक असहमति भी है जहां अनुभाग का एक अधिकारी निष्कर्षों से सहमत नहीं है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Janmat News

Writer & Blogger

Related Posts:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *